Menu Close

बत्ती गुल मीटर चालु : ऋषिकेश में एक छोटी सी दुकान का आया 20 करोड़ का बिल

अभी कुछ दिनों पहले ही सिनेमा घर में एक मूवी आई थी. मूवी का नाम था बत्ती गुल मीटर चालु. जिसमें त्रिपाठी प्रिंटिंग प्रेस का 54 लाख का बिजली का बिल आता है. रील लाइफ में इस स्टोरी का हमने जमकर मजा लिया लेकिन अगर यह असल जिंदगी में हमारे साथ हो जाए तो हमारे होश तो वैसे ही उड़ जाएंगे.

ऋषिकेश में बत्ती गुल मीटर चालु

source

इस बार उत्तराखंड के ऋषिकेश के आईडीपीएल निवासी राकेश कुमार को बिजली विभाग ने कुछ इसी तरीके का झटका दिया. राकेश की ऋषिकेश के तपोवन इलाके में एक छोटी सी फोटोस्टेट की दुकान है. इस दुकान का बिजली का बिल उनके भाई देवप्रकाश के नाम पर आता है.

शुक्रवार सुबह (29 नवंबर) राकेश कुमार के मोबाइल में ऊर्जा निगम की ओर से एक मैसेज आता है, मैसेज देखते ही राकेश के होश उड़ जाते हैं. मैसेज में छोटी सी दुकान का बिजली का बिल 19 करोड़, 84 लाख, 59 हजार, 959 रुपए का बताया गया. पहले उन्हें लगा की यह गलती हो सकती है तो उन्होंने इस हैरान करने वाली सूचना की पुष्टि के लिए इंटरनेट से बिल की कॉपी निकाली. तो यहां भी 19 करोड़ से ज्यादा का बिल दिखा रहा था. फिर उन्होंने इस पूरी घटना को बिजली विभाग के अधिकारियों को बताया.

सरकारी विभाग की लापरवाही

यह एक बड़ी सरकारी लापरवाही निकली जिस पर एसडीओ सौरभ चमोली का कहना है कि तकनीकी त्रुटि के चलते ये घटना हुई है. इसे सुधार लिया जाएगा.

राकेश कुमार ने बताया कि इतने सालों से कभी भी उनकी दुकान का बिल 1000-1500 रुपए से ऊपर नहीं आया. बिल की रीडिंग और मीटर की रीडिंग का मिलान किया तो बिल में दर्ज रीडिंग भी सही थी पर बिल 19 करोड़ का था.

कुछ समय बाद राकेश के मोबाइल में एक और मैसेज आया जिसमें की बिजली का बिल 1690 रुपए था, जिसे देख राकेश ने राहत की सांस ली.

बिजली विभाग की इन्हीं लापरवाही की वजह से कभी आम आदमी को हार्ट अटैक ना आ जाए.

%d bloggers like this: